Microsoft के Teams में अब दिन भर कर सकते हैं फ्री कॉलिंग और चैटिंग, यहां जानें डिटेल

कोरोना काल में वीडियो कॉलिंग एप्स काफी पॉपुलर हो रही हैं। इसकी वजह है वर्क फ्रॉम हो और स्टडी फ्रॉम होम। ऐसे में जूम (zoom) और गूगल मीट (google meet) जैसी एप्स लोकप्रिय हो रही हैं। अब इनको टक्कर देने के लिए दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने भी कमर कस ली है। Microsoft ने अपने Teams के यूजर्स को फ्री में दिन भर वीडियो कॉलिंग की सुविधा दे दी है। बता दें कि अन्य वीडियो एप्स भी अपने फीचर्स को अपग्रेड करने में जुटी हैं।
300 यूजर्स एक साथ कर सकते हैं 24 घंटे मीटिंगमाइक्रोसॉफ्ट Teams के यूजर्स अब पूरे दिन फ्री में वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट की नई सुविधा में Teams में 300 यूजर्स एक साथ 24 घंटे मीटिंग कर सकते हैं। फ्री कॉलिंग के अलावा इसमें कंपनी एक और अपडेट दिया है। इस अपडेट के जरिए यूजर्स चैटिंग के लिए 250 लोगों का ग्रुप बना सकते हैं। इसमें स्क्रीन पर एक साथ 49 लोग एक विंडो में रह सकते हैं।
यह भी पढ़ें—इस वजह से 5 वर्षो में 50 करोड़ नए एप्स डेवलप करेगी Microsoft
मोबाइल और कंप्यूटर दोनों पर कर सकते हैं सिंकमाइक्रोसॉफ्ट ने इस नए अपडेट के बारे में अपने ब्लॉग में जानकारी दी। इसमें कंपनी ने बताया कि इसमें चैट हिस्ट्री को मोबाइल और कंप्यूटर दोनों पर सिंक किया जा सकता है। साथ टीम्स में कंप्यूटर या किसी पर्सनल ग्रुप से फोटो-वीडियो शेयर करने की भी सुविधा दी गई है।
यह भी पढ़ें—Google Maps में जुड़ा नया फीचर, भीड़भाड़ वाले इलाकों में बचाएगा कोरोना से, मिलेगा लाइव अपडेट
मोबाइल एप के लिए आएगा नया अपडेटबता दें कि माइक्रोसॉफ्ट मोबाइल एप के लिए भी जल्द ही एक नया अपडेट जारी करेगी। इस नए अपडेट के जरिए यूजर्स उन लोगों से भी चैटिंग कर सकेंगे, जिनके फोन में पहले Teams एप इंस्टॉल नहीं होगा। जिनके फोन में यह एप इंस्टॉल नहीं होगा, उन्हें टेक्स्ट मैसेज मिलेगा। इस मैसेज का जवाब भी मैसेज में ही दे पाएंगे।

microsoft teams microsoft teams new Update Microsoft Microsoft app store microsoft news microsoft latest news tech news latest tech news hindi tech news

Related posts