जब जटिस्न लैंगर का कॅरियर लगा था दांव पर तो ब्रैडमैने से ऐसे मांगी थी मदद

अगस्त 1994 में आस्ट्रेलिया (australia) के श्रीलंका (SriLanka ) और पाकिस्तान (Pakistan) दौरे से पहले लैंगर एक सफल टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए ब्रैडमैन के पास पहुंचे थे….

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया (australia) के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (justin langer) ने खुलासा किया है कि उन्हें अपने कॅरियर के दौरान मध्यम तेज गेंदबाजों का सामना करने में परेशानी होती थी और इससे बाहर निकलने के लिए उन्होंने सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में गिने जाने वाले सर डॉन ब्रैडमैन (don bradman) से मदद भी मांगी थी।
जब जटिस्न लैंगर का कॅरियर लगा था दांव पर तो ब्रैडमैने से ऐसे मांगी थी मदद
अगस्त 1994 में आस्ट्रेलिया (australia) के श्रीलंका (SriLanka ) और पाकिस्तान (Pakistan) दौरे से पहले लैंगर एक सफल टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए ब्रैडमैन के पास पहुंचे थे। लैंगर ने खुलासा किया है कि किस तरह से एक पत्र के जरिए उन्होंने ब्रैडमैन से मदद मांगी थी। लैंगर ने हाल ही एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, इस पत्र को लिखते सयम मुझे थोड़ा शर्म महसूस हो रहा था। लेकिन मुझे लगा कि आप मुझे एक छोटी सी सलाह दे सकते हैं जो मुझे सफल टेस्ट क्रिकेटर बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद कर सकती है।
पूर्व बल्लेबाज ने अपने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया कि तेज और स्पिनरों की खेलने की तुलना में मध्यम तेज गेंदबाज को खेलते समय उन्हें कठिनाई होती है। ब्रैडमैन ने भी पत्र के माध्यम से ही लैंगर की बातों का जवाब दिया है।
कोहली ने सेनिटेशन ब्रांड वाइज के प्रचार से मिलने वाली राशि कुपोषित बच्चों के लिए दान की
ब्रैडमैन ने अपने पत्र में लिखा, आप खास तौर पर मध्यम तेज गेंदबाजों के खिलाफ समस्या का उल्लेख करते हैं। उनके खिलाफ, मैं गेंद आने से ठीक पहले हमेशा थोड़ा पीछे और तिरछा जाकर खेला करता था। वास्तव में, मेरी बल्लेबाजी का मुख्य आधार पीछे होकर खेलना था क्योंकि इससे आपको आगे खेलने वाले बल्लेबाजों के मुकाबले कई सारे शॉट्स खेलने का लचीलापन और पहल करने की छूट मिलती है।
पीएसएल में मुंबई इंडियंस का ग्लव्स पहनकर खेलते दिखे रदरफोर्ड
लैंगर ने आस्ट्रेलिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 7,696 रन और आठ वनडे मैचों में 160 रन बनाए हैं। लैंगर ने कहा, अच्छी तकनीकि सलाह देने के साथ-साथ, सर डोनल्ड ने मुझसे कहा था कि वो हमेशा आनंद लेने के लिए खेलते थे क्योंकि उन्हें क्रिकेट से प्यार था। उनका पत्र आज भी मेरी स्टडी टेबल पर एक कीमती स्मृति की तरह रखा है। जब भी मैं घर पर होता हूं तो उस पत्र को देखता हूं।

Justin Langer Don Bradman bradman average bradman test record lander bradman letter India vs Australia australia squad india vs australia full schedule ind vs aus where to watch

Related posts

Leave a Comment