गजब! कोरोना काल में 518 करोड़ की शराब पी गए ये लोग, टूट गया रिकॉर्ड

Highlights:
-जिले में शराब की कुल 522 दुकानें हैं
-जिले में अक्टूबर तक 62 लाख लीटर देसी शराब की बिक्री हुई है
-कोरोना काल में विदेशी शराब की बिक्री में भी बढोतरी दर्ज की गई है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद। कोरोना काल में लगाए गए महीनों के लॉकडाउन ने सभी की जिंदगी पर बड़ा प्रभाव डाला। इस दौरान बाजार व कंपनियां बंद होने से सैकड़ों लोग भूखमरी की कगार पर भी आ गए। वहीं शराब की दुकानें बंद होने पर कई शराबियों ने सैनिटाइजर तक पी डाला। जिससे कई की मौत भी हुई। वहीं आलम यह था कि शराब की दुकान खुलने का निर्देश होते ही लोग सुबह से ही लंबी-लंबी कतारों में लग गए। यही कारण है कि कोरोना काल में गाजियाबाद के निवासी 518 करोड़ की शराब पी गए। इतना ही नहीं, आंकड़ों पर गौर करें तो दो महीने के लाकडाउन के बावजूद भी अक्टूबर तक शराब बिक्री ने पिछले वर्ष का रिकॉर्ड तक तोड़ दिया। इस दौरान सबसे अधिक देसी शराब की बिक्री हुई है।
यह भी पढ़ें : यात्रियों के लिए बड़ी खबर, बॉर्डर पर हेल्थ टीम रहेगी तैनात, अब कोरोना की होगी रेंडम जांच
दरअसल, जिले में शराब की कुल 522 दुकानें हैं। आबकारी विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अक्टूबर तक 62 लाख लीटर देसी शराब की बिक्री हुई है। वहीं कोरोना काल में विदेशी शराब की बिक्री में भी बढोतरी दर्ज की गई है। वहीं अधिकारियों की मानें तो ऐसा पहली बार हुआ है जब श्राद्ध और नवरात्र में भी शराब की जमकर बिक्री हुई हो। जिसके चलते योगी सरकार को भी शराब की दुकानों को खोलने और बंद करने का समय भी बढ़ाना पड़ा। लॉकडाउन के बाद शराब की दुकान बंद करने का समय पहले सात बजे, फिर नौ बजे और अब दस बजे किया गया है।
यह भी पढ़ें: मुस्लिम बॉलीवुड एक्टर के परिवार ने शिव मंदिर के लिए दान की पुश्तैनी जमीन
इस बाबत जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी मुबारक अली ने बताया कि जिले में कुल 522 शराब व बीयर की दुकानें हैं। इनमें देसी की 205, विदेशी की 133, बीयर की 127 और 43 माडल शॉप शामिल हैं। साथ ही जनपद में 26 बार संचालित हैं। इस वर्ष देसी और विदेशी शराब की अच्छी बिक्री हुई है। वहीं बीयर की सेल इस बार कुछ कम हुई है। जनपद में पिछले वर्ष 1254 करोड़ के सालाना लक्ष्य के सापेक्ष अप्रैल से अक्टूबर तक सिर्फ 470 करोड़ की ही शराब बिकी थी। लेकिन इसी अवधि में चालू वित्त वर्ष में 1299 करोड़ के वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष 518 करोड़ 89 लाख रुपये की शराब अभी तक बिक चुकी है।

lockdown whisky whisky sale alcohol whisky beer corona

Show More
lockdown whisky whisky sale alcohol whisky beer corona corona kaal Ghaziabad

Related posts

Leave a Comment