दिवाली के बाद कोरोना के मरीजों में हुई 30 प्रतिशत की वृद्धि, एक दिन में हुईं 474 मौतें

देश में कोरोना से होने वाली कुल मौतों की संख्या बढ़कर 1,30,993 हो गई ।फिलहाल देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 4,46,805 है ।मंगलवार को कुल 9,37,279 नमूनों का परीक्षण किया गया।

दिवाली के बाद कोरोना के मरीजों में हुई 30 प्रतिशत की वृद्धि, एक दिन में हुईं 474 मौतें

नई दिल्ली । दिवाली के बाद भारत में कोविड-19 के नए मामलों में 30 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हो गई । बीते 24 घंटों में कोविड के 38,617 नए मामले सामने आए हैं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 89,12,907 हो गई । इसी अवधि में 474 नए कोरोना मरीजों की मौत हो गई। देश में कुल मौतों की संख्या बढ़कर 1,30,993 हो गई। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की संख्या 4,46,805 है । कोरोना से संक्रमित होने के बाद अब तक 83,35,109 लोग ठीक हो चुके हैं।
नए मामलों में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई -भारत में कल मंगलवार को एक दिन में 29,164 नए कोविड-19 मामले और 449 मौतें दर्ज की गई थी। बुधवार को नए आंकड़ों में लगभग 32 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। ये वृद्धि कोरोना टेस्टिंग में हुई वृद्धि के कारण हुई है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के आंकड़ों से पता चला है कि लंबे सप्ताहांत के बाद मंगलवार को कुल 9,37,279 नमूनों का परीक्षण किया गया।
दिल्ली एनसीआर में बढ़ रहे हैं मरीज -दिल्ली-एनसीआर में कोविड-19 के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों में वेंटिलेटर के साथ 10 प्रतिशत आईसीयू बेड हैं, जिसे गंभीर मरीजों के लिए रखा गया है। गंभीर रोगियों के अलावा मध्यम लक्षणों वाले रोगियों को अस्पतालों में प्रवेश से पहले घंटों इंतजार करना पड़ता है। इसके अलावा, गैर-कोविड मरीजों को राजधानी के अस्पताल में बिस्तर के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है। इस स्थिति ने दिल्ली सरकार को उन प्रतिबंधों पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है, जो उन्होंने बीते महीनों में हटा दिए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्र को एक प्रस्ताव भेजा है, जिसमें शादियों में सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति देने और बाजार क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने पर विचार करने के लिए कहा गया है। यह स्थल हॉटस्पॉट के रूप में उभर सकते हैं। इसके अलावा गौतमबुद्धनगर के जिला प्रशासन ने बुधवार से दिल्ली से नोएडा जाने वाले यात्रियों का रैंडम कोविड टेस्ट कराने का फैसला किया है। यह निर्णय राजधानी में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए लिया गया है।
दुनिया में कोरोना के मामले -जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 5.55 करोड़ से अधिक हो गई है और वायरस से 13,36,892 लोगों की मौत हुई है।

Active corona patient Corona patients Missing corona patients recovery rate covid 19 India new corona patients Number of corona patients
Active corona patient Corona patients Missing corona patients recovery rate covid 19 India new corona patients Number of corona patients

Related posts