सीएम Jagan Mohan Reddy का दावा, सरकार गिराने की सजिश कर रहे हैं चंद्रबाबू और सुप्रीम कोर्ट के जज

आंध्र के सीएम ने सीजेआई एसए बोबडे से की जस्टिस रमन्ना की शिकायत।
CJI बोबडे से न्यायिक निष्पक्षता को बरकरार रखने की गुजारिश की।
सीएम ने कहा – जस्टिस रमन्ना की बेटियां जमीन खरीद-फरोख्त में शामिल।

CJI बोबडे से न्यायिक निष्पक्षता को बरकरार रखने की गुजारिश की।

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में एक साजिश के तहत प्रदेश सरकार को गिनाने का बड़ा मामला सामने आया है। खुद सीएम जगनमोहन रेड्डी ( Jagan Mohan Reddy) ने प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश नंबर-2 एनवी रमन्ना ( NV Ramana) पर इस साजिश में शामिल होने जैसा गंभीर आरोप लगाया है। आंध्र के सीएम ने इस बारे में CJI जस्टिस बोबडे को एक पत्र भी लिखा है।
सीएम जगनमोहन रेड्डी ने सीजेआई को लिखे पत्र में कहा कि जस्टिस रमन्ना सरकार को अस्थिर करने में पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू का साथ दे रहे हैं। वह हाईकोर्ट के काम में दखलअंदाजी कर रहे हैं। इतना ही नहीं रमन्ना हाईकोर्ट के जजों को भी प्रभावित कर रहे हैं।
रमन्ना की बेटियां जमीन खरीद-फरोख्त में शामिल
आंध्र के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एनवी रमन्ना पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी बेटियां जमीन की खरीद-फरोख्त में शामिल रहीं हैं और उन्होंने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू से जुड़े मामलों में सुनवाई प्रभावित की है। ऐसा जस्टिस रमन्ना टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के हितों के संरक्षण के लिए कर रहे हैं।
सीजीआई बोबडे से की इस बात की गुजारिश
किसी मुख्यमंत्री द्वारा सुप्रीम कोर्ट के जज के खिलाफ चीफ जस्टिस से शिकायत का यह पहला मामला है। अपने आरोप में सीएम ने पूर्व सीएम और रमन पर न्यायिक व्यवस्था को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। जगनमोहन ने CJI से आंध्र प्रदेश में न्यायिक निष्पक्षता को बरकरार रखने की गुजारिश की है।

Andhra CM Jaganmohan reddy Justice NV Ramana N Chandra Babu naidu chandra babu naidu serious allegation Chief Justice SA Bobde
Andhra CM Jaganmohan reddy Justice NV Ramana N Chandra Babu naidu chandra babu naidu serious allegation Chief Justice SA Bobde

Related posts