राजस्थान में पंचायत चुनाव से पहले ही प्रत्याशी ने कर दिया ऐसा काम, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन के निर्देश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है

राजस्थान में पंचायत चुनाव से पहले ही प्रत्याशी ने कर दिया ऐसा काम, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

अलवर. पंचायत समिति उमरैण की ग्राम पंचायत साहोडी में पुलिस ने सरपंच पद का चुनाव लडने की इच्छुक एक महिला प्रत्याशी की ओर से रैली निकालने पर धारा 144 का उल्लंघन व सोशल डिस्टेसिंग व कोविड-19 गाइडलाइन की अवहेलना का मामला दर्ज किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला मजिस्ट्रेट अलवर ने उपखंड अधिकारी अलवर को मामले की जांच के निर्देश दिए थे।
उपखंड अधिकारी अलवर योगेश डागुर ने बताया कि साहोडी ग्राम पंचायत में पंचायत चुनाव के लिए किसी प्रत्याशी की ओर से रैली निकालने का वीडियो वायरल हुआ था। इस पर अलवर ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक सपात खां व मालाखेडा थानाधिकारी को गांव में भेजकर मामले की जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए थे।मामले पर जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक अलवर ने भी संज्ञान लिया है।
गौरतलब है कि उपखंड अलवर के अधीन पंचायत समिति उमरैण की ग्राम पंचायत साहोडी में इस बार सरपंच पद ओबीसी महिला के लिए आरक्षित है। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से पंचायती राज संस्था के सरपंच व पंच पद के चुनाव के लिए लोक सूचना जारी हो चुकी है। अभी नाम निर्देशन पत्र जमा नहीं हुए हैं। नामांकन से पूर्व प्रशासन की बिना अनुमति के साहोडी गांव की सरपंच पद का चुनाव लडने की इच्छुक एक महिला प्रत्याशी व समर्थकों की ओर से क्षेत्र में रैली निकालकर धारा 144 व कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी आनंदी को इसकी शिकायत मिलने के बाद उन्होंने उप जिला मजिस्ट्रेट अलवर, पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच कर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। बाद में डीएसपी ग्रामीण सपात खान मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। रैली में कई वाहन शामिल थे, रैली के कारण धारा 144 का उल्लंघन हुआ और कोविड-19 की गाइडलाइन का भी उल्लंघन पाया गया। कोरोना संक्रमण से मानवजीवन को संकट में डालना पाया गया। इस मामले की रिपोर्ट मालाखेडा थाने के एएसआई की ओर से दी गई, जिस पर साहोडी गांव निवासी अनसब खान व अन्य लोगों के खिलाफ मानव जीवन को संकट में डालने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

alwar news panchayat panchayat chunav panchayat elections rajasthan panchayat elections
alwar news panchayat panchayat chunav panchayat elections rajasthan panchayat elections

Related posts