कारोबारी ने Online बुक की शराब की बोतल, ठगों ने लगा दिया लाखों का चूना

कारोबारी ने Online बुक की शराब की बोतल, ठगों ने लगा दिया लाखों का चूना

Highlights
. डेबिट कार्ड से पहले 2900 की जगह काटे 9100. रिफंड के नाम पर कारोबारी के भाई के खाते से उड़ा दिए 1.90 हजार. साइबर सेल ने शिकायत मिलने पर जांच की शुरू

गाजियाबाद। ONLINE बुक कर घर बैठे शराब(wine) की बोतल मंगवाने के चक्कर में एक कारोबारी को करीब 2 लाख रुपये का चूना लग गया। उन्होंने ऑनलाइन शराब की बोतल सर्च की और डिलिवरी 2900 रुपये की बोतल का ऑनलाइन ऑर्डर दिया। उन्हें बोतल भी नहीं मिली और जालसाजो ने उनके डेबिट कार्ड(debit card) की डिटेंल लेकर 2 लाख रुपये उड़ा लिए। पीड़ित कारोबारी ने पुलिस को मामले की शिकायत दी है।
जानकारी के अनुसार, सराय नजर अली निवासी कार्तिक का प्लाईवुड (Plywood) का कारोबार है। कार्तिक ने बताया कि एक डीलर को शराब की बोलत गिफ्ट(Gift) करनी थी। उन्होंने गाजियाबाद की मार्केट में एक बोतल खोजी, लेकिन उन्हें कोई पंसद नहीं आई। बाद में उन्होंने गूगल(Google) में विंडसर मार्केट(Windsor market) की वाइन शॉप सर्च की। यहां उन्हें एक नंबर मिला। उन्होंने बताया कि मोबाइल(Mobile) पर कॉल की थी। कॉल उठाने वाले शख्स ने बोतल की कीमत 2900 रुपये बताई थी। यूपीआई(UPI) के माध्यम से उनसे बोतल की कीमत ले ली गई।
उसके बाद में 40 रुपये डिलिवरी चार्ज मांगा। इस पेमेंट डेबिट कार्ड से करने को कहा गया। कारोबारी ने अपने डबिट कार्ड की डिटेंल ठगों को दे दी। उनके खाते से 9100 रुपये कट गए। ठगोें को कॉल की गई तो उन्होंने वापस करने का आश्वासन दिया। साथ ही गलती से पेमेंट होने की बात कही। बाद में उनके भाई के अकाउंट(Acount) से ठगों ने 5 बार में 1 लाख 90 हजार(1 Lakh 90 thousands) रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित ने मामले की शिकायत एसएसपी से की है। एसएसपी ने साइबर सेल(Cyber cell) को पूरे मामले की जांच सौंप दी हैं।

Ghaziabad Ghaziabad news ghaziabad crime news ghaziabad news in hindi Ghaziabad police ghaziabad police news
Ghaziabad Ghaziabad news ghaziabad crime news ghaziabad news in hindi Ghaziabad police ghaziabad police news

Related posts

Leave a Comment