अयोध्या विवादः फैसले से पहले पूरे देश में अलर्ट, उत्तर प्रदेश बना छावनी

अयोध्या विवादः फैसले से पहले पूरे देश में अलर्ट, उत्तर प्रदेश बना छावनी

शनिवार सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला।
देशभर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आएगा फैसला।
इस मामले से जुड़े पक्षों ने की शांति बनाए रखने की अपील।

सिक्योरिटी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। अयोध्या पर शनिवार सुबह 10.30 आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के चलते देशभर में अलर्ट है। उत्तर प्रदेश को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हर जिले में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। केंद्र ने उत्तर प्रदेश की मदद के लिए 4000 अर्धसैनिक बल भेजे हैं।
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने 40 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल उत्तर प्रदेश को उपलब्ध कराए हैं। उत्तर प्रदेश में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर आदि संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती है।
शासन के निर्देश पर कमिश्नर और डीआईजी को संवेदनशील क्षेत्रों में नाइट कैंप करने को कहा गया है। अयोध्या की तरफ जाने वाले रास्तों को सील कर दिया गया है। अयोध्या पर सुरक्षा व्यवस्था ऐसी है कि परिंदा भी न पर मार सके।
शुक्रवार रात यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित कर हालात का जायजा लिया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
फैसले को जीत-हार से न जोड़ें : प्रधानमंत्री
अयोध्या पर फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से सद्भावना की महान परंपरा को मजबूत करने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दें।”

Ayodhya verdict Babri Masjid dispute Ram Temple latest news Supreme Court Ayodhya Case babri masjid case

Show More
Ayodhya verdict Babri Masjid dispute Ram Temple latest news Supreme Court Ayodhya Case babri masjid case Ram Janm bhoomi case CJI Ranjan gogoi सुप्रीम कोर्ट बाबरी मस्जिद विवाद

Related posts

Leave a Comment