PKL-7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच होगा खिताबी फाइनल

दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। दिल्ली ने अहमदाबाद के एका एरेना के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से और बंगाल वॉरियर्स ने यू मुम्बा को 37-35 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली जो 19 अक्टूबर को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।
पहले सेमीफाइनल में दिल्ली की टीम बेंगलुरु पर भारी पड़ी और उसने पहली बार फाइनल में प्रवेश किया। नवीन कुमार दिल्ली की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो साबित हुए जिन्होंने इस सीजन का 21वां और लगातार 20वां सुपर-10 करते हुए 15 रेड अंक हासिल किए जबकि डिफ़ेंस में अनिल कुमार को 4 टैकल प्वाइंट्स मिले। बेंगलुरु की ओर से पवन कुमार सहरावत ने भी सुपर-10 के साथ 18 रेड अंक लिए। लेकिन उनका यह प्रदर्शन भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सका। पहले हाफ़ में दबंग दिल्ली ने पूरी दंबगई के साथ शुरुआत की और देखते ही देखते बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट कर दिया। चार मिनटों के अंदर ही दिल्ली के डिफ़ेंस और रेडिंग दोनों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए बुल्स को ऑलआउट कर दिया और 9-3 की बढ़त बना ली। दिल्ली ने फिर अपना दबदबा क़ायम रखा और 13वें मिनट में दूसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट करते हुए 21-10 की बढ़त बना ली।
PKL-7 : रोमांचक मुकाबले में मुम्बा को मात देकर बंगाल फाइनल में
बेंगलुरु के लिए पवन सहरावत एक छोर से मोर्चा संभाले हुए थे लेकिन टीम के अन्य खिलाड़ी उनका साथ नहीं निभा सके जिससे बेंगलुरु का पलड़ा दिल्ली के आगे भारी पड़ने में नाकाम साबित हुआ। पहले ही हाफ़ में नवीन कुमार ने अपना सुपर-10 पूरा कर लिया था, जो इस सीज़न में उनका 21वां और लगातार 20वां सुपर-10 था। हाफ़ टाइम तक दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स पर 26-18 की बढ़त बना ली थी। दूसरे हाफ़ में हालांकि बेंगलुरु ने शुरुआत अच्छी की और नवीन ने सुपर टैकल किया तथा अगले ही रेड में पवन ने भी अपना सुपर-1० पूरा करते हुए बेंगलुरु की मैच में वापसी कराने की कोशिश की। पवन ने एक ही रेड में दिल्ली के दोनों कॉर्नर रविंदर और जोगिंदर का शिकार कर लिया और दोनों टीमों के बीच फ़ासला घटकर महज पांच अंकों का रह गया । लेकिन दिल्ली ने लगातार अपनी बढ़त बरक़रार रखी और बेंगलुरु के स्टार रेडर पवन को कई बार टैकल करते हुए उन्हें कोर्ट से बाहर रखा। 
मैच के अंतिम चार मिनट के खेल में दिल्ली सात अंकों से आगे थी और बेंगलुरु के स्टार रेडर पवन और रोहित दोनों बाहर थे। दिल्ली की तरफ से अनिल कुमार ने 4 टैकल अंक ले लिए। दिल्ली ने एक बार फिर बेंगलुरु को ऑलआउट करते हुए महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली और मैच समाप्ति की घोषणा होने पर दिल्ली ने इतिहास रचते हुए गत विजेता बेंगलुरु को हराकर पहली बार फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया।
PKL-7: बेंगलुरू बुल्स को बाहर कर दबंग दिल्ली पहली बार फाइनल में

Related posts

Leave a Comment