बांग्लादेश के खिलाफ ड्रॉ मैच भारत के लिए दुखद: बाईचुंग भूटिया

भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ भारत का ड्रॉ खेलना दुखद है और टीम मुकाबले के दौरान की गई गलतियों से सीख लेगी। भारत ने मंगलवार रात फीफा विश्व कप क्वालीफायर के अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन किया और 1-1 से ड्रॉ खेला। 
बांग्लादेश की टीम मौजूदा फीफा रैंकिंग में 187वें स्थान पर काबिज है, जबकि भारत 104वें पायदान पर मौजूद है। भूटिया ने आईएएनएस से कहा, “मैं मैच नहीं देख पाया, इसलिए मुकाबले पर कोई कमेंट नहीं करूंगा, लेकिन यह दुखद है।” बांग्लादेश से ड्रा खेलने के बाद भारतीय टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ग्रुप-ई में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ भारत ने पिछले मैच में गोलरहित ड्रॉ खेला था। 
भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को हराकर जीती सैफ अंडर-15 महिला चैंपियनशिप
कतर इस ग्रुप में तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा के साथ सात अंक लेकर टॉप पर है। दूसरे नंबर पर ओमान और तीसरे नंबर अफगानिस्तान की टीम है। बांग्लादेश तीन मैचों के बाद पांचवें नंबर पर है। भूटिया ने कहा, “भारत एक युवा टीम है। टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वे इस मैच से केवल सीखेंगे। हां, यह अच्छा परिणाम नहीं है, लेकिन इन लड़कों और टीम को अपना अच्छा काम जारी रखने की जरूरत है। वे समय के साथ बेहतर हो जाएंगे।”
भारत ने आखिरी बार बांग्लादेश को 1999 में सैफ गेम्स में 1-0 से हराया था। वहीं, भारत आखिरी बार बांग्लादेश से 2009 में सैफ गेम्स में ही हारा था। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 2013 और 2014 में खेले गए पिछले दो मुकाबले क्रमश: 1-1 और 2-2 से ड्रा रहे थे।

Related posts

Leave a Comment