शर्मनाक : शराबी बेटे ने बाइक से पेट्रोल निकालकर मां को जिंदा जलाया

गाजियाबाद के खोड़ा में बुधवार शाम नशे में धुत युवक ने कहासुनी के बाद अपनी बाइक से पेट्रोल निकाला और मां के ऊपर डालकर जिंदा जला दिया। महिला को जली हालत में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक को पड़ोसियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। नशे में होने की वजह से पुलिस युवक के होश में आने पर पूछताछ करेगी। पुलिस का कहना है कि महिला के ऊपर पेट्रोल डालकर जलाने की वजह क्या है, इसका पता नहीं चल पाया है। 
संगम पार्क में यादव चौक के पास मोहन लाल (34) परिवार के साथ रहता है। परिवार में पत्नी, पांच बच्चे, भाई और मां रहती हैं। मोहन लाल घर के पास ही सैलून चलाता है। मोहन लाल अक्सर शराब पीता है। शराब पीने की लत के चलते उसका आए दिन परिवार वालों से लड़ाई-झगड़ा होता है। आरोप है कि बेवजह वह शराब के नशे में परिवार वालों को गाली देता और झगड़ता है। 
बुधवार शाम करीब 7:30 बजे मोहन लाल की अपनी मां भगवान देवी (58) से कहासुनी हो गई। इसके बाद वह शराब पीकर घर पहुंचा। उसने बाइक से बोतल में पेट्रोल निकाला और मां के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाकर भगवान देवी को बचाया। इसके साथ ही घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस की मदद से लोगों ने झुलसी हालत में भगवान देवी को दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस का कहना है कि महिला 50 फीसदी जली हुई है। महिला को देर रात जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया।
खोड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र प्रकाश का कहना है कि अस्पताल में पुलिस टीम भेजी गई है। डॉक्टरों से बात करके पता चला है कि भगवान देवी 50 फीसदी जल गई हैं। उनकी हालत गंभीर है। उनका इलाज चल रहा है। आरोपी पुत्र को हिरासत में ले लिया गया है। वह नशे की हालत में है। होश में आने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी।
”खोड़ा थाने में आरोपी पुलिस हिरासत में है, लेकिन नशे में होने की वजह से वह घटना की वजह बता नहीं पा रहा है। पूछताछ के बाद ही पता चलेगा उसने अपनी मां को पेट्रोल डालकर क्यों जलाया।” -श्लोक कुमार, एसपी सिटी
जिंदा जलाने के मामले
12 फरवरी : विजयनगर थानाक्षेत्र के चांदमारी में अज्ञात बदमाशों ने युवक की जिंदा जलाकर हत्या की, कई दिन बाद हुई शव की शिनाख्त।
30 जनवरी : भोपुरा में मोबाइल लुटेरों से अपना मोबाइल वापस मांग रहे किशोर को तीन बदमाशों ने पेट्रोल डालकर दिनदहाड़े जिंदा जलाने का प्रयास किया।
01 जनवरी : खोड़ा के नवनीत विहार में पति ने रुपये मांगने को लेकर हुए विवाद में पत्नी को पेट्रोल डालकर जलाया।
24 जून 2018 : एनएच-24 पर इंदिरापुरम के पास महिला कैब चालक का शव कार में जली हालत में मिला।

Related posts

Leave a Comment