Patrika News@4pm: 40 विदेशी युवक-युवतियां पुलिस हिरासत में, एक क्लिक में पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Patrika News@4pm: 40 विदेशी युवक-युवतियां पुलिस हिरासत में, एक क्लिक में पढ़ें आज की बड़ी खबरें

नोएडा. पत्रिका उत्तर प्रदेश के इस बुलेटिन में आप पढ़ सकते हैं आज की बड़ी और ट्रेंडिंग खबरें। पहली खबर ग्रेटर नोएडा से है, जहां एलआईयू और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 40 विदेशी युवक-युवतियों को हिरासत में लिया है। वहीं दूसरी खबर मुरादाबाद और बुलंदशहर से है, जहां सीबीआई टीम ने आईएएस अभय सिंह और प्रथमा बैंक महाप्रबंधक शैलेश रंजन के घर छापा मारा है। तीसरी खबर शामली से है, जहां अवैध खनन पर एसडीएम कैराना ने पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी की। टीम ने मौके से करीब एक दर्जन रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियां, जेसीबी मशीन और कुछ बाइक को कब्जे में लिया है। चौथी खबर भी शामली से है, जहां भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने प्रदेश की भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए जमकर हमला बोला है। बुलेटिन पांचवीं खबर बिजनौर से है, जहां एक गुलदार ने आतंक मचा रखा है।
40 विदेशी युवक-युवतियां पुलिस हिरासत में
ग्रेटर नोएडा. ऑपरेशन क्लीन-10 के तहत नोएडा पुलिस ने 40 विदेशी युवक-युवतियों को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि ये लोग देश में बिना वीजा के रह रहे थे। इस कार्रवाई में पुलिस टीम के साथ एलआईयू के अधिकारी भी शामिल हैं। दरअसल, पुलिस ने ये कार्रवाई ग्रेटर नोएडा सेक्टर-पाई इलाके में की है। हिरासत में लिए गए सभी लोग नाइजीरिया के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि काफी दिनों से पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि कुछ विदेशी नागरिक वीजा समाप्त होने के बाद भी अवैध रूप से रह रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- VIDEO: यूपी पुलिस की धर-पकड़, ग्रेटर नोएडा में रह रहे पकड़े गए 40 विदेशी युवक-युवती
मुरादाबाद में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक के ठिकाने पर CBI की रेड
मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और मुरादाबाद में सीबीआई (CBI) टीम ने बुधवार को दो बड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापा मारा है। बुलंदशहर में जहां अवैध खनन घोटाले में डीएम अभय सिंह के घर सीबीआई की छापेमारी चल रह रही है। वहीं मुरादाबाद में सीबीआई टीम ने प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक शैलेश रंजन सिंह के घर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि सीबीआई शैलेश रंजन की मध्य प्रदेश के इंदौर में तैनाती के दौरान एक मामले की जांच कर रही है। सीबीआई की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। सीबीआई टीम बंद फ्लैट में महाप्रबंधक से पूछताछ कर रही है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक के ठिकाने पर CBI की रेड, बंद फ्लैट में हो रही कार्रवाई
शामली में जिला प्रशासन ने पुलिस फोर्स के साथ मारा अवैध खनन पर छापा
शामली. खनन घोटाले के आरोप में आईएएस बी चंद्रकला के बाद बुधवार की सुबह सीबीआई ने बुलंदशहर जिले के डीएम अभय सिंह के घर छापा मारा है। अभय सिंह पर फतेहपुर में डीएम रहते हुए नियमों के विपरीत खनन पट्टे बांटने का आरोप है। सीबीआई की इस कार्रवाई से पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि बुधवार सुबह जिस समय डीएम अभय सिंह के घर कार्रवाई की जा रही थी उसी दौरान शामली जिले के गांव खुरगान-बसेड़ा के पास चल रहे अवैध खनन पर एसडीएम कैराना ने पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी की। टीम ने मौके से करीब एक दर्जन रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियां, जेसीबी मशीन और कुछ बाइक को कब्जे में लिया है। जबकि टीम को देख खनन माफिया मौके से फरार हो गए।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- बुलंदशहर DM के यहां CBI ने मारा छापा, यूपी के इस जिले में भी अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई
BKU अध्यक्ष का बड़ा आरोप, बोले- मिल मालिक तैयार, लेकिन BJP सरकार के कारण नहीं हुआ गन्ना भुगतान
शामली. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने प्रदेश की बीजेपी सरकार को किसान विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हित में कोई कार्य नहीं कर रही है। सरकार की नीति किसानों के प्रति सही नहीं है। बिजली की कीमतें इतनी बढ़ा दी गई हैं कि किसान उन्हें चुका पाने में असमर्थ है। चौधरी टिकैत ने बकाया गन्ना भुगतान को भी सरकार की नाकामी बताया। उन्होंने कहा कि सरकार की वजह से बकाया गन्ना मूल्य भुगतान नहीं हो रहा है, वरना मिल मालिक तो देने के लिए तैयार हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- BKU अध्यक्ष का बड़ा आरोप, बोले- मिल मालिक तैयार, लेकिन BJP सरकार के कारण नहीं हुआ गन्ना भुगतान
खूंखार गुलदार का आतंक, दहशतजदा लोग नहीं निकल रहे घर से बाहर
बिजनौर. पिछले कई माह से चांदपुर क्षेत्र के जंगलों में गुलदार का देखा जाना एक आम बात बन गई है, लेकिन वन विभाग की उदासीनता के कारण लोगों में दहशत का माहौल है। बता दें कि चांदपुर तहसील क्षेत्र के रावटी, रोनिया, मुबारकपुर, हीमपुर दीपा, पीर उमरी समेत दर्जनभर गांवों में गुलदार ने अपना आतंक मचाया हुआ है। गुलदार लगातार पशुओं व ग्रामीणों पर हमले कर रहा है। पिछले दिनों गुलदार ने गांवों में जंगली एवं पालतू पशुओं को अपना निशाना बनाया था। खूंखार गुलदार ने हीमपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला भी किया था। लोगों ने गुलदार को सड़क किनारे शावकों के साथ भी देखा था। किसान गुलदार के कारण इतने दहशत में हैं कि उनका गांव से बाहर एवं कृषि के लिए खेत पर जाना भी मुश्किल हो गया है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- खूंखार गुलदार का आतंक, दहशतजदा लोग नहीं निकल रहे घर से बाहर, देखें वीडियो-

Related posts

Leave a Comment