‘कबीर सिंह’ के म्यूजिक से मेरे करियर में बदलाव आएगा: मिथुन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपुलर संगीतकार, गायक और गीतकार मिथुन के गानों के लाखों दीवाने हैं। कुछ समय पहले फिल्म कबीर सिंह से रिलीज हुआ उनका गाना ‘तुझे कितना चाहने लगे हैं हम’ ने तो कमाल ही कर दिया। इस गाने को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। हाल ही में लाइव हिन्दुस्तान ने मिथुन से खास बातचीत की और इस दौरान उन्होंने काफी दिलचस्प बातें बताईं।
मिथुन जब आपने इस सॉन्ग को कंपोज किया तो आपको पता था कि इस गाने को इतना जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलेगा?
सच बताऊं तो मैंने एक्सपेक्ट नहीं किया था क्योंकि जब भी मैं गाना बनाता हूं तो मैं उसके बारे में नहीं सोचता। उस वक्त मेरी यही कोशिश होती है कि मैं पूरी सच्चाई के साथ गाना बनाऊं और हमने काफी मेहनत की इस गाने पर। शाहिद का जो करेक्टर है कबीर सिंह में वो बहुत ही स्ट्रॉंग है तो हम भी ऐसा ही गाना बनाना चाह रहे थे और सभी को ये पसंद आ रहा है तो हमें अच्छा लग रहा है।
आपका जो ये सॉन्ग है इसमें हमने नोटिस किया कि जैसे शाहिद का करेक्टर है कभी एग्रेसिव और कभी शांत, वैसे ही इस सॉन्ग का म्यूजिक है, तो क्या ये प्लान करके हुआ है?
जी, एक सॉन्ग कंपोजर की ड्यूटी होती है कि करेक्टर से कभी डाइवर्ट ना करें। तो हमने कोशिश की है कि कबीर सिंह के करेक्टर को हम इस गाने के जरिए भी दिखा पाएं।
क्या आपने शुरुआत से ही डिसाइड किया था कि आपको सिंगर/ कंपोजर बनना है?
मेरे फादर बड़े म्यूजिक डायरेक्टर रह चुके हैं तो बचपन से वही माहौल था। फिर जब मैं 16 साल का हुआ तो मैंने डिसाइड किया कि मैं फिल्मों में गाना चाहता हूं। 
जब आपने करियर शुरू किया था तब और अब में आपने म्यूजिक में कितना बदलाव पाया है? क्योंकि आज कल की जनर्शेन का टेस्ट बहुत जल्दी चेंज होता रहता है
देखिए जो ये परिवर्तन है, उसका अलग ही नेचुलरल भाव है। आप और मैं जिस तरह से 10 साल पहले कपड़े पहनते थे आज बिल्कुल चेंज है। हम फ्लो के अकॉर्डिंग चेंज करते हैं। उसी तरह म्यूजिक हमारी छवी है। मैं सोचता नहीं हूं क्या अच्छा है क्या नहीं। मैं जब स्टूडियो जाता हूं तो बस गाना बना देता हूं।
आपके मुताबिक आपका कौनसा एल्बम आपके करियर का टर्निंग पॉइंट है?
मुझे लगता है कि ‘अनवर’ के म्यूजिक से मुझे बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिली। फिर ‘आशिकि 2’ के जरिए लोगों ने बहुत प्यार दिया और अब इसके बाद मुझे लगता है कि ‘कबीर सिंह’ के बाद काफी बदलाव आ सकते हैं।
आपको कैसे सॉन्ग्स पसंद है?
मुझे सेमि क्लासिकल सॉन्ग पसंद है। मुझे लगता है कि भारतीय संगीत से ज्यादा सुंदर संगीत कोई नहीं है। एक हिन्दुस्तानी के लिए उसका ज्ञान होना जरूरी है।
आपके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स क्या है?
फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’, ‘मलंग’ और ‘शमशेरा’ में मेरे गाने आने वाले हैं।

Related posts

Leave a Comment