हार्दिक पांडया का सपना, लार्ड्स में अपने हाथों में विश्व कप ट्रॉफी उठाना

हार्दिक पांडया का सपना, लार्ड्स में अपने हाथों में विश्व कप ट्रॉफी उठाना

नॉटिंघम : भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की ख्वाहिश 14 जुलाई को लदंन स्थित लॉर्ड्स के मैदान में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 की ट्रॉफी अपने हाथ में उठाकर लहराने की है। बता दें कि पहली बार भारत ने यहीं 1983 में विश्व कप क्रिकेट जीता था। टीम इंडिया के कप्तान कपिल देव ने 1983 में लॉर्ड्स की बालकनी में ही विश्व कप की ट्रॉफी उठाई थी। हार्दिक पांड्या की इच्छा भी कुछ ऐसा ही करने की है।
इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट : जीत की उम्मीद जगाकर हारा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया 41 रन से जीता
भारत के लिए खेलना ही सबकुछ : हार्दिक पांड्या
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आधिकारिक वेबसाइट पर हार्दिक पांड्या के हवाले से लिखा गया है कि उनके लिए भारत के लिए खेलना सबकुछ है। यही उनकी जिंदगी है। वह प्यार और जुनून के साथ क्रिकेट खेलते हैं। हार्दिक ने कहा कि उन्हें चुनौतियां पसंद हैं। वह पिछले तीन साल से विश्व कप के लिए तैयारी कर रहे थे और अब समय आ गया है कि 14 जुलाई को विश्व कप ट्रॉफी वह अपने हाथ में उठाएं। पांडया ने कहा कि उन्हें 2 अप्रैल 2011 का वह दिन याद है, जब मुंबई में भारत ने श्रीलंका को मात देकर विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम की थी।
इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट : श्रीलंकाई स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा की सास का निधन, लौटेंगे स्वदेश

विश्व कप जीतना मेरा सपना : पांड्या
हार्दिक पांड्या ने कहा कि जब वह 2011 में भारत की जीत के बारे में सोचते हैं तो उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। विश्व कप 2019 में खेलना उनका, उनके साथियों और भाइयों को सपना रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी योजना सीधी सी है, विश्व कप जीतना। उन्हें उम्मीद है कि वह ऐसा करने में कामयाब रहेंगे। इस मौके पर उन्होंने मजाक में यह भी कहा कि टीम पर खिताब जीतने का कोई दबाव नहीं है, क्योंकि केवल 1.5 अरब लोग ही चाहते हैं कि भारत विश्व कप जीते।
विश्व कप क्रिकेट की पल-पल की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Related posts

Leave a Comment