भाई की मौत का बदला लेने के लिए की थी सपा नेता की हत्या, 3 आरोपी दबोचे

ग्रेटर नोएडा में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रामटेक कटारिया की 31 मई को दिनदहाड़े गोली मारकर की गई नृशंस हत्या के मामले में नोएडा पुलिस ने बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई थी।
एसपी ग्रामीण विनीत जयसवाल ने बताया कि 31 मई को थाना दादरी क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के दादरी विधानसभा अध्यक्ष रामटेक कटारिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में सात लोगों को नामित करते हुए मृतक के परिजन ने थाना दादरी में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।
न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, मामले की जांच कर रही थाना दादरी पुलिस ने इस घटना में शामिल बलेसर, नीटू व कपिल को गिरफ्तार किया है। इस घटना में कुछ और लोग भी शामिल हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

सपा नेता को गोलियों से भूना, एक ही परिवार के 6 लोगों पर FIR दर्ज
एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि वर्ष 2019 के जनवरी माह में मुख्य आरोपी बलेसर के भाई रमेश का शव जनपद अलीगढ़ में रेलवे ट्रैक पर मिला था। इस मामले में बलेसर ने रामटेक कटारिया व उनके परिजन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने जांच में यह मामला एक्सीडेंट का पाया।
उन्होंने बताया कि बलेसर इस बात को लेकर रामटेक से रंजिश मानता था, उसे शक था कि अपने राजनीतिक प्रभाव के चलते रामटेक उसकी भी हत्या करवा देगा। उन्होंने बताया कि भाई की मौत का बदला लेने के उद्देश्य से ही बलेसर ने हत्या की योजना बनाई थी।

Related posts

Leave a Comment