गैजेट-ऑटो अपडेट: Samsung Galaxy M40 हुआ लॉन्च, 19,990 में 6जीबी रैम और ट्रिपल कैमरा, पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

सैमसंग ने भारत में अपनी गैलेक्सी एम सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस फोन का नाम सैमसंग गैलेक्सी एम40 है। इस फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। साथ ही फ्रंट पर इनफिनिटी ओ डिस्प्ले दी है, जो पंच एक पंच होल डिस्प्ले है। पंच होल सेल्फी कैमरे के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस फोन में 6जीबी रैम जो अपने आप में एक अन्य बड़ी खूबी है।
एप्पल : नया आईओएस 30 फीसदी तेज होगा
अमेरिकी कंपनी एप्पल ने अपने सालाना कार्यक्रम वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2019 (WWDC 2019) में आईओएस 13 की घोषणा की है। यह नया आईओएस 13 पुराने वर्जन की तुलना में 30 फीसदी अधिक तेज काम करेगा। साथ ही इसमें डाउनलोड होने वाले एप का साइज 50 फीसदी कम हो जाएगा और आने वाला अपडेट भी 60 फीसदी तक छोटा हो जाएगा। जल्द ही नए आईओएस 13 में डार्क मोड दिया जाएगा। 
Google Maps भारतीयों के लिए ला रहा है नया फीचर
नेविगेशन एप Google Maps में सुरक्षा के मद्देनजर नया फीचर आने वाला हैं। यह फीचर स्टे सेफर नाम से गूगल मैप्स पर आएगा और गलत रास्ते पर जाने पर यूजर को अलर्ट मिलेगा। गूगल मैप्स पर सुझाए गए रास्ते के अलावा अगर टैक्सी ड्राइवर दूसरा रूट अपनाता है तो उपयोगकर्ता के पास तुरंत सुरक्षा अलर्ट आएगा। गूगल मैप्स अब नेविगेशन एप्स से आगे बढ़कर अपना दायरा बढ़ा रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने एप्स में एसओएस अलर्ट (पैनिक बटन) और सार्वजनिक परिवहन को लेकर तीन नए फीचर शामिल किए गए थे। यह नए अपडेट लगभग 66 शहरों में लाए जाएंगे। 
हुंडई की किस कार पर चल रहा है कितना वेटिंग पीरियड, जानिये यहां
यदि आप इस मई महीने हुंडई की कोई कार खरीदने का विचार कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि आपको इसके लिए कितना इंतज़ार करना पड़ेगा। हमने आपकी ऐसी ही उलझन को समझते हुए यहां देश के प्रमुख शहरों में चल रहे हुंडई कारों के वेटिंग पीरियड को बताया है:- 
टोयोटा ग्लैंजा का कौन-सा वेरिएंट रहेगा आपके लिए सही, जानिये यहां
टोयोटा ने ग्लैंजा हैचबैक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 7.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरु होती है। मारुति बलेनो के इस रिबैज वर्ज़न को दो वेरिएंट:- जी और वी में पेश किया गया है। 

Related posts

Leave a Comment