तीरंदाजी : अभिषेक वर्मा समेत 3 भारतीय तीसरे दौर में पहुंचे

अभिषेक वर्मा समेत तीन भारतीय तीरंदाजों ने यहां जारी विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप में पुरुष कम्पाउंड स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाई। वर्मा के अलावा, रजत चौहान और भगवान दास तीसरे दौर में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। 
दूसरे दौर में वर्मा ने स्वीडन के लिमास जोआकिम को एक करीबी मुकाबले में 147-146 से मात दी। चौहान ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इटली के सर्जियो पाग्नी को हराया। दोनों खिलाड़ियों का स्कोर पांच राउंड के बाद 146-146 से बराबर रहा और शूट ऑफ में भारतीय खिलाड़ी ने 10-9 से जीत दर्ज की। दास ने दूसरे दौर में एस्टोनिया के एवर्ट रेसार को 147-143 से हराया। 
गर्मी के कारण FIH सीरीज फाइनल्स के शुक्रवार के मैच का समय बदला
महिला कम्पाउंड स्पर्धा के तीसरे दौर में ज्योती वेन्नम, मुस्कान किरर ने जगह बनाई। वेन्नम ने ब्रिटेन की लायला एनिसन को 143-142 से हराया जबकि किरर ने पहले और दूसरे दौर में बाई मिला। 
दूसरी ओर, रिकर्व टीम स्पर्धा में भारत की पुरुष और महिला टीम दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं। पहले दौर में पुरुष टीम ने नॉर्वे को 5-1 जबकि महिला टीम को यूक्रेन के खिलाफ बाइ मिला। 
रिकर्व स्पर्धा में दीपिका ने तीसरे दौर में प्रवेश कियाभारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने यहां जारी विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप में महिला रिकर्व स्पर्धा में तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। दीपिका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे दौर में आस्ट्रेलिया की डियोने ब्रिजर को 7-1 से करारी शिकस्त दी। तीसरे दौर में भारतीय खिलाड़ी का सामना मेक्सिको की एलेजांद्रा वेलेंसिया से होगा। 
इससे पहले, दीपिका ने पहले दौर में कजाकिस्तान की इगिबायेवा गौखर को 6-0 से मात दी थी। एल बोम्बल्या देवी को दूसरे दौर में फ्रांस की ऑड्रे एडिसीओम ने 6-2 से हराया। दूसरी ओर, पुरुष रिकर्व स्पर्धा में भारत के दो खिलाड़ियों ने तीसरे दौर में जगह बनाई। तरुणदीप राय और प्रवीण रमेश जाधव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा। 
इंटरकॉन्टिनेंटल कप: स्टीमाक ने संन्यास ले चुके अनस को शिविर में किया शामिल 
राय ने दूसरे दौर में जर्मनी के सेडरिक रिगर को 6-2 से मात दी जबकि जाधव ने तुकीर् के फेथ बोजलार को 7-1 से शिकस्त दी। तीसरे दौर में राय का सामना जापान के कुरावा टोमोआकी से होगा और जाधव अमेरिका के ब्रैडी एलिसन से भिड़ेंगे। अनातू दास को दूसरे दौर में काजकिस्तान के डेनिस गैनकिन ने 6-4 से हराया।

Related posts

Leave a Comment