यूपी के इस शहर में दिखा दुबई जेसा नजारा, धूल के गुबार से दिन बनी रात

नोएडा. तेज गर्मी के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में धूल भरी आंधी का कहर छा गया है। इस के साथ ही उमस बढ़ने से लोगों को घरों में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने से लोगों को राहत भी मिली है।
बुधवार की शाम को दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी तेज आंधी चलनी शुरू हो गई। इसके साथ ही कुछ इलाकों में आसमान में बादल भी छाए हुए हैं। हालात ये है कि 100 मीटर आगे देखना भी मुश्किल हो गया है। खबरों के मुताबिक दिल्ली में खराब मैसम की वजह से एयरपोर्ट पर कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, कुछ उड़ानें रोक दी गई हैं।
गौरतलब है कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही यह बता दिया था कि राजस्थान में चक्रवात और अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवाओं के कारण दिल्ली और एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया था कि दिनभर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। रात में धूल भरी आंधी और गरज के साथ छीटें पड़ सकते हैं।
दरअसल, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तापमान करीब 48 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था। पछले सोमवार की दिल्ली की गर्मी ने जून के अन्य दिनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

Related posts

Leave a Comment