राकांपा ने भाजपा पर आपातकाल जैसी स्थिति बनाने का आरोप लगाया

पश्चिम बंगाल में हिंसा के लिए केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा को जिम्मेदार बताते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अरोप लगाया कि देश में चल रहे आम चुनावों में हार को भांपते हुए भगवा पार्टी जानबूझ कर ”आपातकाल जैसी स्थिति पैदा कर रही है । 
हालांकि भाजपा ने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार पर दमनकारी नीतियों का सहारा लेकर प्रदेश में ‘आपातकाल जैसी स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया है।
महाराष्ट्र के राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा में भाजपा का हाथ है और कहा कि भगवा पार्टी अगर देश में औपचारिक रूप से आपातकाल लगा दे तो उन्हें ‘कोई अचंभा नहीं होगा।
राज्य सरकार के पूर्व मंत्री ने कहा कि जैसा कि इतिहास रहा है, ”चुनाव जीतने के लिए भाजपा दंगे करवाती है ।
उन्होंने मराठी में एक ट्वीट किया, ”अलग-अलग सबूतों से यह साबित होता है कि पश्चिम बंगाल की हिंसा के पीछे भाजपा का हाथ है । भाजपा कार्यकर्ता एक वीडियो में स्पष्ट रूप से पंडित विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ते हुए दिख सकते हैं।
पाटिल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”देश में चल रहे आम चुनाव में हार को भांपते हुए भाजपा जान-बूझकर आपातकाल जैसी स्थिति पैदा कर रही है । अगर भाजपा आने वाले समय में औपचारिक तौर पर आपातकाल लागू करती है तो यह कोई अचंभे की बात नहीं होगी।
हालांकि प्रदेश भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा ने पूरे देश में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव लड़ा है।
उन्होंने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार बताया ।
अब प्रज्ञा ठाकुर के ‘गोडसे’ वाले बयान पर बवाल बढ़ा, BJP ने दी ये सफाई
‘बूथ-बूथ से TMC साफ, चुपचाप कमलछाप’:बंगाल रैली में PM ने दिए ये 2 नारे

Related posts

Leave a Comment