मिस्त्र: सिनाई प्रांत में सुरक्षा बलों ने 47 आतंकियों को किया ढेर, पांच जवान शहीद

काहिरा। मिस्त्र ( Egypt ) की सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। मिस्त्र की सेना ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि देश के अशांत सिनाई प्रांत ( Sinai Province ) में सुरक्षा बलों ने सैन्य अभियान के तहत 47 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। हालांकि इस अभियान में पांच सैनिक भी शहीद हो गए। बता दें कि सिनाई प्रांत में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ( islamic state ) का आतंक है और सेना इसके खिलाफ लगातार जंग लड़ रही है।
पूर्वोत्तर नाइजीरिया में ISIS ने सैनिकों पर किया हमला, 11 की मौत
158 आपराधिक तत्वों को किया गया गिरफ्तार
सुरक्षा बलों ने सोशल मीडिया ( social media ) पर जारी किए एक वीडियो संदेश के माध्यम से बताया है कि उत्तर एवं मध्य सिनाई में संदिग्ध आतंकवादियों के पास विभिन्न प्रकार के हथियार और गोलाबारूद थे। सुरक्षा बलों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 47 आतंकियों को मार गिराया है, जबकि मिस्त्र की सीमा को और अधिक सुरक्षित करने के लिए इस अभियान के तहत 158 आपराधिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है। इस ऑपरेशन में सुरक्षा बल के पांच जवान भी शहीद हुए हैं। आगे यह भी बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने 385 विस्फोटक उपकरणों को निष्क्रिय किया। इन सभी विस्फोटकों को सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के इरादे से लगाए गए थे। बता दें कि इसके आगे और अधिक जानकारी नहीं दी गई है। मालूम हो कि सीरिया से इस्लामिक स्टेट को खदेड़ने के बाद मिस्त्र में अपनी पैठ बनाने की कोशिश हो रही है, हालांकि सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के कारण ISIS का टिकना आसान नहीं है।
 
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Related posts

Leave a Comment