ग्रेटर नोएडा में महिला पर एसिड अटैक को लेकर NCW गंभीर, DGP को दिया ये आदेश

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ.पी. सिंह को राज्य में तेजाब की बिक्री पर प्रतिबंध को लागू करने के लिए कहा है। आयोग ने कहा कि राज्य में तेजाब के हमले की बढ़ती घटनाओं से वह परेशान है।
एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए आयोग ने कहा कि 22 वर्षीय महिला पर उसके दो भाइयों ने कथित तौर पर तेजाब से हमला किया और इसके बाद वे उसे नौ मई को ग्रेटर नोएडा के दादरी में कोट गांव में फेंक गए। 

NCW has written to UP DGP OP Singh urging action be taken to enforce ban on the sale of acid in the state and detailed action taken report in the matter to the Commission at the earliest. A team of NCW to visit the victim today. https://t.co/E6cdVqqNuf
— ANI UP (@ANINewsUP) May 15, 2019
डीजीपी को लिखे एक पत्र में आयोग ने इस मामले पर की गई कार्रवाई के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है। आयोग ने कहा कि उसकी टीम जल्द ही पीड़िता के घर जाएगी।
आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए यह अनुरोध किया जाता है कि राज्य में तेजाब की बिक्री पर प्रतिबंध को लागू करने के लिए कार्रवाई की जाएगी और मामले में एक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट आयोग को भेजी जा सकती है।

Related posts

Leave a Comment