लेनोवो लेकर आया दुनिया का पहला फोल्डेबल स्क्रीन वाला लैपटॉप, ये है खास बात

फोल्डेबल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के बाद ऐसी स्क्रीन वाला लैपटॉप भी सामने आ गया है। लेनोवो ने मंगलवार को यह फोल्डेबल डिस्प्ले वाला लैपटॉप पेश किया। 
फ्लोरिडा के ओरलैंडो में हुई लेनोवो एक्सीलरेट कान्फ्रेंस में इसकी पहला मॉडल पेश किया गया। फिलहाल इसका कोई नाम दिया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह लेनोवो के थिंकपैड एक्स1 लाइन की श्रेणी का लैपटॉप होगा। चीनी कंपनी ने दावा किया है कि दोनों ओर स्क्रीन वाला यह लैपटॉप क्रांतिकारी साबित होगा। सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड की तरह इसमें भी पॉलीमर स्क्रीन के साथ ओएलईडी डिस्प्ले है। इसे एलजी डिस्प्ले द्वारा तैयार किया गया है। कंपनी का कहना है कि यह बिजनेस यूजर और इधर-उधर यात्रा करने वालों के लिए बेहतर है। विंडोज पर चलने वाले इस लैपटॉप में इंटेल प्रोसेसर होगा। इसे किसी भी साइड से इस्तेमाल कर सकेंगे। यह लैपटॉप 2020 में बाजार में मिलने लगेगा।
फोल्डेबल फोन में खराबी सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड अप्रैल के अंत में लांच हुआ था। इसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये थी। हालांकि फोन की बिक्री शुरू होने के साथ डिस्प्ले चिटकने जैसी कई समस्याएं सामने आने लगीं। कोरियाई कंपनी ने इसके बाद प्रीऑर्डर रद्द कर दिए और 31 मई तक बिक्री रोक दी। 
पहले की तरह कीबोर्ड भी लेनोवो का कहना है कि फोल्डबेल थिंकपैड के बावजूद इसमें यूजर के लिए कीबोर्ड होगा, लेकिन यह लैपटॉप की एक पूरी साइड की बजाय उसके आधे से भी कम हिस्से में होगा। एक टचस्क्रीन कीबोर्ड भी डिस्प्ले पर होगा। इससे आप लैपटॉप को कभी भी टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं और ब्लूटूथ कीबोर्ड भी यूज कर सकते हैं। 
– 4 की जगह दो शक्तिशाली बैटरी सेल ही होंगे इसमें
 – 2020 से बाजार में मिलने लगेगा यह लैपटॉप
– 9.6 इंच का डिस्प्ले होता है लैपटॉप मोड़ने के बाद
यूजर्स को झटका: सस्ते मोबाइल प्लान का दौर खत्म होना शुरू

Related posts

Leave a Comment