वनप्लस 7 और 7 प्रो भारत में लॉन्च, जानें कितनी है कीमत और फीचर्स

प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में अपनी खुदरा मौजूदगी का तेजी से विस्तार कर रही है और हैदराबाद में अपना सबसे बड़ा एक्सपीरियंस सेंटर खोलेगी। प्रीमियम स्मार्टफोन क्षेत्र में एप्पल तथा सैमसंग से प्रतिस्पर्धा कर रही चीनी कंपनी ने अपने स्मार्टफोन की नवीनतम श्रृंखला – वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो को भी बाजार में उतारा जिनकी कीमत 32,999 रुपये से शुरू होगी।
वनप्लस के सह-संस्थापक कार्ल पेई ने कहा, ”इस साल, हम तीन नये एक्सपीरियंस स्टोर खोलने जा रहे हैं। हम एक पुणे में खोलेंगे। हैदराबाद में दुनिया का सबसे बड़ा वनप्लस स्टोर होगा। कंपनी के बेंगलुरु, दिल्ली और चेन्नई में पहले से एक्सपीरियंस सेंटर हैं।
‘वनप्लस 7 प्रो’ के फीचर्सस्मार्टफोन ‘वनप्लस 7 प्रो’ में ‘एचडीआर10प्लस’ प्रमाणित डिस्प्ले की सुविधा दी गई है, जिसकी वजह से इसके उपयोगकर्ताओं को पहले से ज्यादा तेज, विस्तृत और स्पष्ट स्क्रीन का अनुभव मिलेगा। ‘वनप्लस 7 प्रो’ की स्क्रीन में डिस्प्लेमेट द्वारा दी गई ‘एप्लस टॉपग्रेड’ रेटिंग भी दी गई है और वीडीई ने इसे ‘सेफ्टी फॉर आइज’ प्रमाण पत्र दिया है।
‘वनप्लस 7 प्रो’ में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर, एड्रेनो 640 जीपीयू इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स, आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और पिक्सल डेनसिटी 516 पीपीआई, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 सुरक्षा, 6.67 इंच की फ्लूइड एमोलेड स्क्रीन, क्वाड एचडी रिजॉल्यूशन (1440×3120 पिक्सल) डिस्प्ले, की सुविधा दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।
‘वनप्लस 7 प्रो’ की कीमतकंपनी ने भारत में ‘वनप्लस 7 प्रो’ के तीन वेरिएंट लांच किये हैं, जिसमें बेस मॉडल छह जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी का है और इसकी कीमत 48,999 रुपये है। वहीं आठ जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल मेमोरी के मॉडल की कीमत 52,999 रुपए, जबकि बारह जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल मेमोरी के मॉडल की कीमत 57,999 रुपए है। इनकी बिक्री 17 मई से शुरू होगी।

Related posts

Leave a Comment