लोकसभा चुनाव : सट्टा बाजार में दांव पर लगे 25 हजार करोड़, जीतने वाले उम्मीदवार पर लग रहे इतने रुपये

नोएडा। लोकसभा चुनाव 2019 के 6 चरण का मतदान हो चुका है। वहीं अब सातवां और आखिरी चरण का मतदान 19 मई को है। जिसके बाद 23 मई को सभी प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। वहीं इस सबके बीच वेस्ट यूपी की नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ-हापुड़ सीट पर सट्टा बाजार गर्मा गया है। वहीं जानकारों का कहना है कि देशभर में सटोरियों के करीब 25 हजार करोड़ रुपये दांव पर लगे हुए हैं।
यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव में आजम खान और जया प्रदा पर लग रहा मोटा सट्टा, सटोरियों ने इनकी जीत की तय
बताया जा रहा है कि सट्टा बाजार का अनुमान मुंबई स्थित सटोरियों से जुड़ा हुआ है। जिसमें जीतने वाली पार्टी के मजबूत दावेदार पर 2 रुपये का दांव लगाया गया है। वहीं जिस उम्मीदवार की जीतने की संभावना कम है उन पर 4 से 6 रुपये का दांव लगाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले सभी प्रत्याशियों को प्रशासन देगा 16-16 पास,जानिए क्यों
इसके साथ ही केंद्र में सत्ता में आने वाली पार्टी को लेकर भी दांव लगाया जा रहा है। जिसमें मजबूत पार्टी पर 40 पैसे तो दूसरे नंबर पर आने वाली पार्टी पर सवा रुपये का रेट रखा गया है। वहीं यूपी में उम्मीदवारों की जीत हार पर सबसे ज्यादा सट्टा लगाने की बात कही जा रही है। राजनीति के जानकार राकेश सूद की मानें तो सट्टा बाजार में लगने वाला अनुमान काफी सटीक होता है। इसके चलते सट्टे में काफी लोग काफी मोटा मुनाफा कमाते हैं।

Related posts

Leave a Comment