Mahindra के इंजन से चलेगी ford की ये मिड साइज SUV, जानें क्या है पूरी खबर

नई दिल्ली: Mahindra और ford अब भारत के लिए मिलकर कारें बनाएंगी। दोनो कंपनियों ने एक नई मिड साइज एसयूवी बनाने को लेकर समझौता किया है। इस नई एसयूवी में महिंद्रा के प्लेटफार्म तथा इंजन का उपयोग किया जाएगा। इन दोनों कंपनियों के बीच पहले से ही समझौता है जिसके तहत महिंद्रा फोर्ड के लिए एक छोटी पेट्रोल इंजन का निर्माण करेगी। यह अमेरिकन कंपनी 2020 से अपने वर्तमान तथा भविष्य के कारों में प्रयोग करेगी।
यह भी पढ़ें: 2 नए रंगों में मिलेगी Suzuki GSX 750, फीचर्स अपडेट लेकिन कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. पवन गोयनका ने कहा कि ” दोनों कंपनियां समान प्रोडक्ट प्लेटफार्म का प्रयोग कर नए प्रोडक्ट बनाने की ओर लगातार काम करती रहेंगी। इन दोनों कंपनियों के प्रोडक्ट डेवलपमेंट कॉस्ट को कम भी करेगा तथा फायदा भी मिलेगा।”
यह भी पढ़ें: बेहद सस्ती कीमत पर टाटा मोटर्स लाएगा इलेक्ट्रिक कारें, इसी साल होगी लॉन्चिंग
फोर्ड तथा महिंद्रा वर्तमान में इलेक्ट्रिफिकेशन, डिस्ट्रीब्यूशन तथा प्रोडक्ट डेवलपमेंट जैसे मामलें में एक दूसरे का सहयोग कर रहे है। नई C सेगमेंट एसयूवी के नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा XUV500 के होने की उम्मीद की जा रही है जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जा सकता है। इसे ऑल व्हील ड्राइव सेटअप दिए जाने की उम्मीद है इंजन की बात करें तो इस नई एसयूवी में महिंद्रा के 2.0 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग हो सकता है। इस इंजन को करीब 180 बीएचपी का पॉवर क्षमता वाला बनाया जा सकता है। नेक्स्ट जनरेशन XUV500 को monocoque चेसिस पर तैयार किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें: शानदार सेफ्टी फीचर्स और धांसू इंजन के साथ पेश हुई hyundai Venue, जानें माइलेज और कीमत
आपको मालूम हो कि हाल ही में फोर्ड ने भारत में बिजनेस बंद करने की घोषणा की है और कंपनी ने महिन्द्रा के शोरूम्स से ही कारे बेचने का फैसला किया है।

Related posts

Leave a Comment